कौशल विकास निगम द्वारा संचालित कार्यक्रमों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

0
34
views
kangra

धर्मशाला : जिला कौशल समिति की त्रैमासिक बैठक उपायुक्त, डॉ. निपुण जिन्दल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में रोजगार की अपार सम्भावनाएं हैं, उन्हीं क्षेत्रों में कौशल प्रशिक्षण करवाए जाएं। इसके लिए उद्योग विभाग के सहयोग से रोजगार की सम्भावनाओं वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों की तलाश की जाए।

उपायुक्त ने सम्बन्धित विभाग को निर्देश दिए कि युवाओं के साथ प्रशिक्षण के नाम पर किसी भी प्रकार के प्रलोभन को बर्दाशत नहीं किया जाएगा। जिला के सभी प्रशिक्षण केन्द्रों का निरीक्षण जिला कौशल समिति के सदस्य समय-समय पर करेंगे तथा किसी प्रकार की कोताही बर्दाशत नहीं की जाएगी।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से जिला में कोरोन योद्वाओं के लिए विशेष रूप से चलाए जा रहे प्रशिक्षण में जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऑन जॉब ट्रेनिंग का प्रावधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला में शीघ्र ही योगा प्रशिक्षण कार्यक्रम आरम्भ करने के प्रयास किए जाएंगे।

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की ओर से चलाए जा रहे विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में निगम के जिला अधिकारी सुधीर भाटिया द्वारा जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि जिला कौशल समिति का यह प्रयास रहेगा कि जिला के युवाअें को उपयुक्त रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त हो सकें।

इस बैठक में उद्योग विभाग के महा प्रबन्धक राजेश शर्मा, उपनिदेशक शिक्षा रेखा कपूर, क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी शम्मी शर्मा, पंजाब नैशनल बैंक के प्रशिक्षण कार्यक्रम अधिकारी महिन्द्र शर्मा सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।