जम्मू-कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में जैश का टॉप कमांडर शम सोफी मारा गया

0
157
views
image credits: google

जम्मू कश्मीर के त्राल में एनकाउंटर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शम सोफी ढेर कर दिया गया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की जानकारी दी। इससे पहले पुलिस ने बताया कि अवंतीपोरा के त्राल इलाके के तिलवानी मोहल्ला में मुठभेड़ शुरू हुई।

विजय कुमार ने कहा कि त्राल मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है जिसकी पहचान शमीम सोफी के नाम से हुई है इसको हम शम सोफी के नाम से जानते हैं। ये जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर है। इसको हमने पहले 2004 में गिरफ़्तार किया था, इसने पीएसए के तहत 2 साल जेल में बिताए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद फिर ये सक्रिय हो गया था, साल 2019 के जून में शम सोफी पूरी तरह सक्रिय हो गया था। उसके बाद उसने कई हत्याएं की। ये बाहर से आए जैश के आतंकियों को पनाह देता था। हमें 2 आतंकवादी की सूचना मिली थी जिसमें से कमांडर मारा गया और दूसरी की तलाशी की जा रही है।

बीते दो दिनों में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया। शोपियां में सोमवार और मंगलवार को सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में पांच आतंकियों को मार गिराया। शोपियां ज़िले के तुलरान और फेरीपोरा इलाके में हुए इन ऑपरेशन में सीआरपीएफ की 178 बटैलियन, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान शामिल रहे।