केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिला अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल, हाईवे और किसानों के मुद्दों पर की चर्चा

0
319
views

सुखबीर सिंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की अगुवाई में शिरोमणि अकाली दल के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान हाईवे और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर चर्चा की गई. साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने हार्वेस्टर कंबाइन को कमर्शियल वाहन की श्रेणी से बाहर निकाल कर कृषि वाहनों की श्रेणी में रखने की मांग की है. बैठक में कुछ हार्वेस्ट कंबाइन के मालिक भी शामिल थे.

मुलाकात के अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि किसानों को हार्वेस्टर कंबाइन लेने पर कमर्शियल टैक्स देना पड़ता था और उसे कृषि श्रेणी में रखने की मांग उठाई गई थी जिसको मंत्रालय ने मान लिया है. उन्होंने कहा कि अब जल्द ही हार्वेस्टर मशीन कृषि श्रेणी में आ जाएगी, जिससे किसान को करीब 80-90 हजार जो एक्स्ट्रा देना पड़ता था वह नहीं देना पड़ेगा.

इसके अलावा सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि पंजाब के जालंधर से अजमेर शरीफ के लिए डायरेक्ट एक एक्सप्रेस-वे बने और वहां से सामान आसानी से मुंबई ले जाया जा सके इसकी भी मांग रखी गई. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस पर जल्द की काम करने का आश्वासन दिया है.