26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड को मिली मंजूरी, दिल्ली-हरियाणा पुलिस की बैठक के बाद फैसला

0
114
views

26 जनवरी पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर स्थिति साफ हो गई है। दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच 26 जनवरी पर परेड निकालने को लेकर सहमति बन गई है। किसानों को 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति मिल गई है।

उच्च अधिकारियों व किसान नेताओं के बीच 26 जनवरी को की जाने वाली परेड को लेकर 3 बार्डरों पर सहमति बन गई है। दिल्ली में करीब 100 किलोमीटर की परेड होगी। सिंघू बार्डर से ट्रैक्टर परेड चलेगी जो संजय गांधी ट्रांसपोर्ट, कंझावला, बवाना, औचन्दी बार्डर होते हुए हरियाणा में चली जाएगी। टिकरी बार्डर से ट्रैक्टर परेड नागलोई, नजफगढ, ढांसा, बादली होते हुए केएमपी पर चली जाएगी। गाजीपुर युपी गेट से ट्रैक्टर परेड अप्सरा बार्डर गाजियाबाद होते हुए दुहाई यूपी में चली जाएगी।

दिल्ली पुलिस के साथ बैठक के बाद किसान नेताओं ने कहा कि 26 जनवरी को शांतिपूर्वक परेड होगी, कोई दिक्कत नहीं होगी। किसान नेताओं ने कहा कि 26 जनवरी पर ट्रैक्टर परेड निकालने को लेकर सहमति बन गई है और परेड निकालेंगे।

दिल्ली पुलिस के साथ बैठक के बाद किसान नेताओं का ऐलान करते हुए कहा कि जितने भी ट्रैक्टर आएँगे सब शामिल होंगी। दिल्ली में करीब 100 किमी. की होगी परेड। कोई सिंगल रूट नहीं। हर एंट्री प्वाइंट खुलेगा लेकिन दिल्ली में किसान नहीं रुकेंगे। रैली के बाद वापस आ जाएँगे।