मोगा: कोरियर शॉप में ब्लास्ट, दुकान मालिक समेत दो लोग घायल

0
426
views

मोगा

मोगा में फोरेंसिक टीम को एक जिंदा आईईडी बम मिला है. जिससे बड़ा धमाका हो सकता था. फिलहाल फोरेंसिक टीम मामले की जांच कर रही है. वहीं बुधवार दोपहर को मोगा के चैंबर रोड पर कुरियर की एक दुकान में ब्लास्ट हुआ था. जिस वक्त यह जोरदार धमाका हुआ, दुकान पर दो लोग मौजूद थे. ब्लास्ट में दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी.

जानकारी के मुताबिक कुरियर की दुकान पर एक शख्स आया और उसने कुरियर कंपनी को एक पार्सल दिया और कहा कि इसमें टी-शर्ट हैं. और पहचान बताने में आनाकानी करते हुए चला भी गया तो बाद में उसमें धमाका हो गया. बताया जा रहा है कि दुकानदार को उसकी बातों पर शक हो गया. उसके जाने के बाद दुकानदार ने जब बॉक्स को खोलने की कोशिश की तो उसमें धमाका हो गया. इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए निकट के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पुलिस जांच में पार्सल के अंदर से एक बैटरी, लोहे की कीलें और कुछ पुर्जे बरामद हुए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस अधिकारी चैंबर रोड पर स्थित दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने में जुट गए. सीसीटीवी खंगालने पर पता चला कि कोरियर दुकान का मालिक विकास सूद दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर पार्सल देकर गए व्यक्ति के पीछे गए. ब्लास्ट 12 बजकर 27 मिनट 50 सेकंड पर हुआ था.

घटना के बाद फिरोजपुर रेंज के आईजी मुखबिंदर सिंह छीना ने पहले सरकारी अस्पताल में जाकर घायल विकास सूद से हाल-चाल जाना. बाद में घटनास्थल पर जाकर हालत का जायजा लिया. छीना ने कहा कि यह बम ताकत वाला विस्फोटक था. हो सकता यह देसी बम भी हो.