विदेश दौरे से लौटे एम जे अकबर ने यौन शोषण के आरोपों पर कहा- बाद में देंगे जवाब

0
548
views

केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर विदेश दौरे से वापस भारत लौट आए हैं. बता दें कि केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर पर यौन शोषण का आरोप लगा है. मीडिया से घिरे एम जे अकबर से जब पूछा गया कि वे इन आरोपों पर क्या बयान देना चाहेंगे इस पर उन्होंने कहा कि वे बाद में इस पर अपना बयान जारी करेंगे. वे अफ्रीका दौरे पर थे जहां से वे रविवार की सुबह भारत लौटे हैं. मीडिया को उनके जवाबों के बेसब्री से इंतजार था ऐसे में उनके आते ही मीडिया ने घेर लिया.

httpss://twitter.com/ANI/status/1051311102796189696

इसके बाद वरिष्ठ पार्टी नेताओं से मिलकर वे इस पूरे मामले पर अपना जवाब दे सकते हैं. जानकारी के मुताबिक मोदी कैबिनेट में मंत्री पद पर काबिज अकबर के खिलाफ आरोपों से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ मंत्रियों ने पूर्व में ही इस बात के संकेत दिए हैं कि इन आरोपों के बाद अकबर को मंत्री पद से हटाया भी जा सकता है.

httpss://twitter.com/ANI/status/1051310615682306050

इस संवेदनशील मामले के बाद बीजेपी के शीर्ष नेताओं के ऊपर भी दबाव बन गया है. हाल ही में स्मृति इरानी ने इस पर कहा था कि इस मामले पर एम जे अकबर ही जवाब दे सकते हैं. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर ऐसा है तो इस मामले की जांच होगी. यह भी कहा कि जिस किसी ने भी उनके खिलाफ ये पोस्ट किया है उसकी और जिसने पोस्ट किया है उसकी सत्यता की भी जांच होगी.

क्या था मामला
एक विदेशी महिला पत्रकार ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जब वे 2007 में 18 साल की थी और एक संस्था में इंटर्नशिप कर रही थी तो अकबर ने उनके साथ गलत व्यवहार किया था. वो बताती हैं कि वे अपने माता-पिता के द्वारा अकबर से मिली थी जब वे 1990 में फॉरेन कॉरेस्पोंडेंट की तरह दिल्ली में काम कर रहे थे.