दिल्ली विधानसभा के लिए 70 सीटों पर हुआ मतदान, इतनी हुई वोटिंग

0
233
views

नई दिल्ली. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए यहां की जनता ने अपने मत का प्रयोग किया. सुबह आठ बजे से शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक जारी रहा. दिन की शुरुआत से दिल्ली में चल रहे मतदान में धीमी वोटिंग दर्ज की गयी. जहां दोपहर 2 बजे तक 27.92% मतदान दर्ज किया गया वहीं 3 बजे मतदान प्रतिशत 30% पहुंचा.

इसी बीच एक घंटे में अचानक वोटिंग में तेजी भी देखी गई. दोपहर 3 बजे ले बाद शाम 4 बजे तक 42.70 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ. चुनाव आयोग के मुताबिक यहां शाम 7 बजे तक 57.06 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया.

त्रिकोणीय मुकाबलाविधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP), भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जहां पांच साल के AAP सरकार के कामों को लेकर जनता से वोट की मांग की. वहीं, बीजेपी राष्ट्रवाद, नागरिकता कानून और शाहीन बाग में प्रदर्शन का मुद्दा उठा कर वोटर्स से वोट करने की अपील करती नज़र आई.

रोशनी की व्‍यवस्‍था न होने की शिकायत
बता दें कि शनिवार को हुई वोटिंग के शुरू होने के बाद राजौरी गार्डन इलाके के बूथ नंबर 153 के मतदाताओं द्वारा पर्याप्‍त रोशनी की व्‍यवस्‍था न होने की शिकायत की गई. वोटरों का कहना था कि रोशनी नहीं होने के कारण उन्‍हें EVM का बटन ठीक से नहीं दिख रहा है.